IND vs NZ: विराट कोहली के आउट होने पर मचा बवाल, माइकल वॉन ने रखी अपनी राय

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली के आउट होने पर विवाद जारी है। कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट देने को लेकर क्रिकेट फैंस से लेकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाया।

इस मामले पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी अपनी राय रखते हुए विराट को नॉटआउट बताया। अंपायर द्वारा भारतीय कप्तान को आउट दिए जाने के बाद रिप्ले में दिख रहा था कि कोहली के बल्ले का अंदरूनी किनारा भी लगा था। हालांकि, इस बात की उलझन बनी हुई थी कि गेंद पहले बल्ले से टकराई या फिर पैड से।

कई बार रिप्ले देखने के बाद अंपायर ने सबूतों के अभाव में कोहली को आउट करार दिया। अंपायर के इस फैसले से कोहली काफी नाराज दिखे। उन्होंने मैदान में जाने से पहले फील्ड अंपायर नितिन मेनन के साथ बातचीत भी की और बाद में पवेलियन लौटते समय निराशा में बाउंड्री लाइन के पास अपना बल्ला भी पटका।

अंपायर वीरेंदर शर्मा द्वारा दिए गए इस फैसले पर सोशल मीडिया पर भी काफी नाराजगी देखने को मिली और भारतीय फैन्स ने अंपायर के ऊपर जमकर निशाना साधा।

जीरो पर आउट होने के साथ ही विराट की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी निराशाजनक रही। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज और पहले टेस्ट मैच से विराट को आराम मिला था। फैन्स को उम्मीद थी कि विराट के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वह बिना खाता खोले आउट हो गए।

इसके साथ ही उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। विराट अब टेस्ट कप्तान के तौर पर 10 बार बिना खाता खोले आउट होने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इसके अलावा एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले भारतीय टेस्ट कप्तानों की लिस्ट में भी विराट कोहली ने बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी के साथ टॉप पर अपनी जगह बना ली है।