Ind vs Eng: इस खिलाड़ी के आगे नहीं चले इंग्लिश खिलाड़ी, पहली गेद पर किया…

भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 6 और अश्विन ने 3 विकेट लिए। इसके साथ ही इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉउली ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने स्टंप्स तक तीन विकेट खोकर 99 रन बना लिए हैं।

 

जिसके बाद रोहित शर्मा 57 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर नाबाद लौटे। पहले दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले कप्तान विराट कोहली 27 रन बनाकर आउट हुए। वहीं भारत पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से सिर्फ 13 रनों से पीछे है। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने दो और जोफ्रा आर्चर ने एक विकेट लिया।

बता दें कि अक्षर पटेल ने लिए 6 विकेट अहमदाबाद टेस्ट में भारत की ओर से अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट लिए। अक्षर ने पहली पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट झटके है।

पिछले टेस्ट की दूसरी पारी में भी उन्होंने 5 विकेट लिए थे। इसके अलावा वो पिंक बॉल टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर भी बन गए हैं।

अक्षर से पहले पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) की एक पारी में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे। अश्विन ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे में एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) की पहली पारी में यह कारनामा किया था। वहीं इंग्लैंड की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 112 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच अहमदाबाद में टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच गुलाबी गेंद (Pink Ball Test) से खेला जा रहा है। वहीं इस मैच में भारत (India) की पकड़ मजबूत है। उसने इंग्लैंड (England) को पहली पारी में 112 रनों पर समेट दिया।

भारतीय स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) और अक्षर पटेल (Axar Patel) के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज जूझते नजर आए। उनके पास अक्षर और अश्विन की फिरकी का जवाब नहीं था।

दोनों ने मिलकर पहली पारी में इंग्लैंड के 9 विकेट झटके। बता दें कि पिंक बॉल टेस्ट में पहली बार ऐसा हुआ जब एक पारी में स्पिनर्स ने 9 विकेट लिये हैं। इससे पहले डे-नाइट टेस्ट (Day/Night Test) की एक पारी में सबसे ज्यादा 8 विकेट स्पिनर्स ने लिए थे।

दरअसल यह मुकाबला साल 2016 में वेस्टइंडीज (West Indies) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच दुबई (Dubai) में खेला गया था। उस समय वेस्टइंडीज के स्पिनर देवेंद्र बिशू (Devendra Bishu) ने सभी 8 विकेट लिए थे। जिसके बाद ये पिंक बॉल टेस्ट की किसी पारी में स्पिनर का सबसे बेहतर प्रदर्शन है।