IND Vs ENG: इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, जाने कहा पर हुई गलती

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता मिली. इससे पहले, भारत ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 77) के और अर्धशतक की बदौलत छह विकेट पर 156 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके.

 

मलान ने 17 गेंदों पर एक छक्का लगाया. मलान के आउट होने के बाद बटलर ने जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रनों की अविजित साझेदारी करके इंग्लैंड को 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी.

बटलर ने अपने करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया. टी20 में उनकी यह बेस्ट पारी है. बटलर ने 52 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए. बेयरस्टो ने उन्होंने 28 गेंदों पर पांच चौके जड़े.

भारत से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय (9) और बटलर ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े. इसके बाद रॉय आउट हो गए. हालांकि, बटलर ने डेविड मलान (18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत दी.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर ली है. इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी है.

जिसके बाद अब इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने सबसे ज्यादा 83 रनों की पारी खेली.

भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर कुल 156 रन बनाए थे, जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने आसानी से इस टारगेट को हासिल कर लिया.