Ind vs Eng: चेन्‍नई में जीत के बाद इंग्‍लैंड के दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया ये, खड़े किए सवाल

माइकल वॉन ने इसी किस्से को याद दिलाते हुए टीम इंडिया की खेल भावना पर सवाल खड़े कर दिए. वॉन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “भारत ने नाथन लायन को गाबा में टेस्ट जीतने के बाद उनके 100वें मैच पर साइन जर्सी दी थी…क्या मैच हारने के बाद रूट को यह मिली है? क्या कोई पुष्टि कर सकता है?’

 

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला गया था जहां भारत ने ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. यह मैच ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लायन का 100वां टेस्ट मैच था. जीत के बाद कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने नाथन लायन को टीम इंडिया की ऑटोग्राफ वाली जर्सी दी थी.

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच को मेहमान टीम ने अपने नाम किया. इंग्लैंड (England) की टीम ने अपने कप्तान जो रूट (Joe Root) की शानदार बल्लेबाजी और जैक लीच की गेंदबाजी के दम पर चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच को 227 रनों से अपने नाम किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की.

इस जीत के बाद इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारतीय टीम के प्रदर्शन के साथ-साथ खेल भावना को लेकर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने सवाल किया है कि क्या टीम इंडिया केवल जीत के समय ही खेल भावना दिखाती है.