उत्तराखंड मे आज भारी बारिश के आसार, जारी हुआ अलर्ट

भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को हिदायत दी है कि वे अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहें और लेखपालों से आपदा से जुड़े हर जानकारी लेते रहें।

साथ ही जिला आपदा प्रबंधन केंद्र को भी अवगत कराएं। आपदा प्रबंधन में यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बदरीनाथ हाईवे पागलनाला में आज भी करीब चार घंटे तक बंद रहा। सुबह छह बजे के करीब भारी बारिश के कारण मलबा आने से हाईवे बाधित हो गया था, जिसे सुबह 10 बजे सुचारू किया गया। चमोली जिले में भूस्खलन और मलबा आने से अभी भी 13 संपर्क मार्ग बंद हैं।

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। राजधानी दून में अगले चौबीस घंटे के भीतर मध्यम से भारी बारिश की संभावना मौसम विज्ञानियों ने जताई है।

उत्तराखंड में बीते दो दिन से बारिश का दौर जारी है। बुधवार की सुबह भी पहाड़ से मैदान तक बारिश हुई। वहीं, कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं। उधर, मौसम विज्ञानियों ने अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के कई पर्वतीय इलाकों में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।