इस राज्य मे सात जुलाई से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, करना होगा इन नियमो का पालन

बिहार में सरकारी दफ्तरों को भी पूर्ण रूप से खोलने की इजाजत दी गई है. दफ्तर में सभी कर्मचारी आ सकेंगे. वहीं बाहर से आने वाले लोगों को कोरोना का टीका लगा रहना अनिवार्य होगा. इसके अलावा रेस्टोरेंट में भी 50 फीसदी लोगों को खाने की छूट दी गई है.

इन नियमों का पालन करते हुए खुल सकेगा स्कूल और कॉलेज- नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए कहा कि बिहार में 50 फीसदी उपस्थिति के साथ 11वीं और 12वीं के स्कूल और कॉलेज-विश्विद्यालय खोला जा सकता है. स्कूलों और कॉलेजों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. बिहार में तकनीकी शिक्षण संस्थान भी खोलने की अनुमति दी गई है

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर ऐलान किया कि कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है.

टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे. नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बिहार में स्कूल और कॉलेज खोलने की भी इजाजत दी गई है. बिहार में सात जुलाई से स्कूल और कॉलेज खोल दिए जाएंगे.

बिहार में नीतीश सरकार ने कोरोना वायरस के घटते केस को देखते हुए अनलॉक 4.0 का ऐलान किया है. राज्य में स्कूल और कॉलेज को खोलने का ऐलान किया गया है. सीएम नीतीश कुमार ने खुद इसकी घोषणा की है. बिहार में छह जुलाई तक अनलॉक 3.0 की अवधि है.

 

.