इस स्मार्टफोन में है दुनिया की सबसे बड़ी बैटरी व ये सभी फीचर्स

अगर आप एक बड़ी बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन को खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आज इस आर्टिकल में हम जिस स्मार्टफोन के विषय में हम चर्चा करने वाले हैं वह आपके लिए परफेक्ट विकल्प है। दरअसल, इस स्मार्टफोन में दुनिया के किसी भी स्मार्टफोन में पाए जाने वाली सबसे बड़ी बैटरी देखने को मिलती है। हम बात कर रहे हैं सैमसंग गैलेक्सी M30s स्मार्टफोन की। इस फोन में 6000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे ऐसी बड़ी बैटरी किसी भी मेंस्ट्रीम स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलती है। केवल गेमिंग स्माटफोन Asus ROG Phone 2 में 6000 एमएच की बैटरी मौजूद है।

Image result for Asus ROG Phone 2

केवल बड़ी बैटरी ही नहीं बल्कि फोन में 48 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। रियर साइड पर ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है जो आपको काफी वर्सेटाइल कैमरा सेटअप ऑफर करता है। इसके अलावा फोन की डिस्प्ले भी अमोलेड है जो इस कीमत पर पाए जाने वाली एलसीडी डिस्पले से काफी बेहतर है। फोन में 6GB रैम तक के विकल्प मौजूद है।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। इसमें सुपर AMOLED पैनल के साथ 6.4-इंच इनफिनिटी-U डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि इसमें HD कंटेंट प्लेबैक के लिए Widevine L1 का सपोर्ट दिया गया है। इसकी बैटरी 6,000mAh की है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड सैमसंग के One UI पर चलता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो सैमसंग ने इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। यहां 48MP प्राइमरी कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 5MP डेप्थ कैमरा मौजूद है। सैमसंग M30s में ARM Mali G72 MP3 GPU के साथ नया ऑक्टा-कोर Exynos 9611 प्रोसेसर दिया गया है। इसे दो वेरिएंट्स- 4GB रैम (LPDDR4X) + 64GB स्टोरेज (UFS 2.1) और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज में उतारा गया है। कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। ग्राहकों को ये स्मार्टफोन ओपल ब्लैक, सफायर ब्लू और पर्ल कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

कीमत और उपलब्धता के विषय में जानकारी देते हुए आपको बताना चाहेंगे Samsung Galaxy M30s की कीमत 4GB/64GB वेरिएंट के लिए 13,999 रुपये और 6GB/128GB वेरिएंट के लिए 16,999 रुपये रखी गई है।