India's players celebrate after the dismissal of Sri Lanka's Avishka Fernando (not pictured) during the second international Twenty20 cricket match between Sri Lanka and India at the R.Premadasa Stadium in Colombo on July 28, 2021. (Photo by ISHARA S. KODIKARA / AFP) (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

दूसरे टी20 मैच में भारत को गंवाना पड़ा जीता हुआ मैच, श्रीलंका ने 4 विकेट से हराया

श्रीलंका की पारी का 8वां ओवर कुलदीप यादव ने लिया जिसकी दूसरी ही गेंद पर मिनोद भानुका को एलबीडबल्यू आउट कर दिया, पैड पर गेंद लगने पर जोरदार अपील होने के बाद अंपायर ने मिनोद को आउट नहीं दिया, लेकिन धवन ने संजू सैमसन के कहने पर कुलदीप यादव की अपील को अनसुना कर दिया और डीआरएस नहीं लिया बाद में मिनोद ने 31 गेंदों में 36 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका को मजबूत स्थिति में लाकर पहुंचा दिया और यही भारत के हार की वजह बना।

वैसे तो भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 132 रन का स्कोर ही खड़ा किया था। लेकिन यहां से टीम को श्रीलंकाई बल्लेबाजी कमजोरी के कारण जीत के लिए देखा जा रहा था। श्रीलंका ने 39 रन के स्कोर पर 2 विकेट खो दिए थे, लेकिन मिनोद भानुका क्रीज पर जमे हुए थे, जो अच्छा खेल रहे थे।

कोलंबो में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को अपने अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना उतरना पड़ा। लेकिन इस टीम के साथ भी भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ जीत की पूरी उम्मीद थी, लेकिन साधारण प्रदर्शन के साथ ही टीम की कुछ गलतियां टीम को ले डूबी।

श्रीलंका ने दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 4 विकेट से मात देने के साथ ही सीरीज के तीसरे मैच में रोमांच पैदा कर दिया। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने एक ऐसी चूक की जो टीम को हार के रूप में चुकानी पड़ी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के दौरे पर अपनी बी टीम के साथ जबरदस्त शुरुआत की थी। भारत ने मेजबान श्रीलंका को शिखर धवन की कप्तानी में 3 मैचों की वनडे सीरीज में आसानी के साथ 2-1 से हरा दिया।

इसके बाद भारतीय टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज में भी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन भारत को पहले टी20 मैच में हार के बाद दूसरा मैच गंवाना पड़ा है।