गणतंत्र दिवस समारोह में ममता सरकार ने शुभेंदु अधिकारी को नहीं किया आमंत्रित , जाने पूरी खबर

देश अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, देश के कोने-कोने में लोग तिरंगा फहरा रहे हैं। राज्य के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों समेत अन्य हस्तियां देश का गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल सरकार के गणतंत्र दिवस समारोह में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को आमंत्रित नहीं किया गया है। यह तब सामने आया जब राज्य सरकार द्वारा जारी आमंत्रितों की सूची में अधिकारी का नाम नहीं शामिल किया गया।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में ऐसा पहली बार हुआ है कि गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष को आमंत्रित नहीं किया गया है। इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से सफाई भी सामने आई। बताया गया है कि राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि कोरोना के चलते इस बार बेहद छोटे पैमाने पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है इसलिए बहुत कम लोगों को ही इसमें आमंत्रित किया गया है।

हालांकि इस कार्यक्रम में राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया है। समारोह में सिर्फ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्य के संस्कृति मंत्री इंद्रनील सेन, परिवहन मंत्री. कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम और करीब 15 देशों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में अधिकतम 60 लोग शामिल होंगे।