कोरोना के बीच इस देश में दिखा खौफनाक मंजर , कैलिफोर्निया के जंगलों में…

इस आपात स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) ने शनिवार को संघीय सहायता प्रदान करने की एक बड़ी घोषणा की है.

 

प्रदेश के गनर्वर गेविन न्यूजॉम ने एक बयान में बोला कि यह घोषणा इस संकट के समय में आग से प्रभावित काउंटी के लोगों के आवास व अन्य सामाजिक सेवाएं मुहैया कराने में सहायता करेगी.

इधर प्रदेश में नए क्षेत्रों में आग के बढ़ने की संभावना के बीच जोखिव वाले क्षेत्रों में लोगों से तैयार रहने को बोला गया है व चेतावनी जारी की गई है.

यह आग तेजी के साथ लगातार फैलता ही जा रहा है. इस आग की चपेट में आने से अब तक हजारों घर नष्ट हो चुके हैं. हालांकि दमकलकर्मी इस आग पर काबू पाने की लगातार प्रयास कर रहे हैं.

इधर तेजी के साथ बढ़ती आग की लपटों के साथ ये संभावना जाहिर की गई है कि इस सप्ताहांत मौसम बदलने से व भी तेजी के साथ आग फैलेगी व कई अन्य हिस्सों को अपनी चपेट में ले सकता है. लिहाजा अब प्रदेश सरकार व दमकलकर्मियों की चिंता बढ़ गई है.

( California Forest Fire ) से तबाही का खौफनाक मंजर सामने आया है. दरअसल, अमरीका ( America ) में कैलिफोर्निया के जंगलों में भीषण आग लगने की वजह से महज एक हफ्ते के अंदर दस लाख एकड़ इलाके में बर्बादी का खौफनाक मंजर देखने को मिल रहा है.

अमेजन के जंगलों ( Amazon Forest ) में पिछले वर्ष लगी भीषण आग से हुई तबाही के निशान अभी समाप्त भी नहीं हुए हैं कि कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग