कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका ने भारत से किया ये वादा, जानिए आप भी…

अमेरिकी चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भारत में बिगड़ती COVID-19 स्थिति में सरकार के हस्तक्षेप का आग्रह करने के घंटों बाद अमेरिकी सरकार की प्रतिक्रिया आई।

 


विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेब्यियस ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया भर में लोग COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण नहीं होने के कारण मर रहे हैं, उनका परीक्षण नहीं किया जा रहा है और न ही उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह भारत में बढ़ते कैसलोड के बारे में चिंतित थे।

इसमें कहा गया है, “हमने भारत के साथ काम करना जारी रखा है ताकि आवश्यक आपूर्ति की आवाजाही को सुगम बनाया जा सके और उनकी आपूर्ति श्रृंखलाओं की अड़चनों को भी दूर किया जा सके। लेकिन हम भारत में अपने सहयोगियों के साथ उच्चतम स्तर पर इस लड़ाई में सहयोग करना जारी रखेंगे।

एक प्रेस विज्ञप्ति में अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा, “हम समझते हैं कि भारत में COVID स्थिति एक वैश्विक चिंता बनी हुई है। जैसा कि हम अपने भारतीय दोस्तों को इस महामारी से जूझते हुए देखते हैं, हम यह भी स्वीकार करेंगे कि यह केवल भारत के लोगों पर ही नहीं बल्कि पूरे दक्षिण एशिया में और पूरी दुनिया में चल रहा है।”

 अमेरिकी चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बिडेन प्रशासन पर दबाव बनाने के बाद अमेरिकी सरकार ने शनिवार को उच्चतम स्तर पर घातक COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद करने का वादा किया। सरकार ने कहा कि वायरस की दूसरी लहर भारत के लोगों को जान ले रही है।