ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग में पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट झटके

ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग में पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Harris Rauf) ने कहर बरपाते हुए होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) के खिलाफ 5 विकेट झटके. मेलबर्न स्‍टार्स (Melbourne Stars) की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने 27 रन देकर 5 विकेट लिए और होबार्ट की टीम को 111 रन पर समेट दिया. इससे स्‍टार्स ने 52 रन से जीत दर्ज की. ग्‍लेन मैक्‍सवेल की कप्‍तानी वाली मेलबर्न स्टार्स टीम ने मार्कस स्‍टोइनिस (नाबाद 81) के अर्धशतक के बूते 4 विकेट पर 163 रन का स्‍कोर खड़ा किया था. हारिस को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन के चोटिल होने की वजह से टीम में जगह मिली थी और उन्‍होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया. हारिस रऊफ ने बिग बैश लीग में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया था. उन्‍होंने पिछले मैच में ब्रिस्‍बेन हीट के खिलाफ मैक्‍स ब्रायंट को आउट किया था.


एक ओवर में ही चटकाए 3 विकेट
हारिस रऊफ ने 4 ओवर के अपने स्‍पैल में बेन मेक्‍डरमॉट (5), मेलिस्‍टर राइट (10), थॉमस रोजर्स (1), नाथन इलिस (12) और कैस अहमद (0) को आउट किया. इनमें से 3 विकेट उन्‍होंने 1 ओवर में लिए. अपने पहले ही ओवर में उन्‍होंने मेक्‍डरमॉट को मिड विकेटपर कैच कराया. इसके बाद दूसरे ओवर में उन्‍होंने एक के बाद एक 3 विकेट चटकाए. इसने होबार्ट की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया.

स्‍टेन की जगह आए थे हारिस
हारिस की गेंदों की रफ्तार काफी तेज है. वे 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्‍पीड के आसपास गेंद डालते हैं. साथ ही यॉर्कर और गेंदों में विविधता भी उनकी बड़ी ताकत है. 26 साल के हारिस पाकिस्‍तान के घरेलू क्रिकेट में खेलते रहे हैं. पाकिस्‍तान सुपर लीग में वे लाहौर कलंदर्स के साथ हैं. कलंदर्स ने ही उन्हें ऑस्‍ट्रेलिया में तैयारी के लिए भेजा था. यहां पर स्‍टेन की चोट ने उनके लिए बिग बैश में खेलने का रास्‍ता खोल दिया.