चीन को झटका देने की तैयारी में जुटा ये देश, आज रात कर सकता है हमला…

जापान ने चीन से आसियान देशों में अपने कारखानों को स्थानांतरित करने वाली कंपनियों को सब्सिडी के रूप में प्रोत्साहन की घोषणा की।

 

जापान ने कहा है कि वह चीन की बजाय आसियान देशों में अपना सामान बनाने वाली जापानी कंपनियों को सब्सिडी देगा। जापान ने इस सूची में भारत और बांग्लादेश को भी शामिल किया है, जहाँ जापानी कंपनियां अपने उत्पादों का निर्माण कर सकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी सूत्रों ने कहा कि इन कंपनियों को भारत में लाने के लिए भारत की ओर से केवल इतना ही प्रयास था, लेकिन जापान ने इस सौदे को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए इन कंपनियों को सब्सिडी देने का भी फैसला किया है।

इस खबर को साझा करते हुए, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, “जापान अपने विनिर्माण आधार को चीन से भारत में स्थानांतरित करने वाली दो कंपनियों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।

हम एक पारदर्शी व्यापार और निवेश वातावरण सुनिश्चित करने के लिए जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। आपूर्ति श्रृंखला पहल। ”

चीन के लिए व्यापार के मामले में, जापान ऐसा झटका देने की योजना बना रहा है, जो देश के लिए लाभ की बात है। जापान इन कंपनियों को चीन से भारत में दो कंपनियों के विनिर्माण आधार को स्थानांतरित करने के लिए सब्सिडी देने की योजना बना रहा है।

ये दो कंपनियां हैं टोयोटा-त्सुशो और सुमिदा। Toyota-Tsusho देश में एक दुर्लभ पृथ्वी धातु इकाई स्थापित करने की प्रक्रिया में है, जबकि Sumida कंपनी ऑटोमोबाइल के लिए स्पेयर पार्ट्स में कारोबार करेगी।