नेपाल में आया ये बड़ा संकट, सुबह 11 बजे से हो रहा ऐसा…

इस मीटिंग में शामिल कमिटी के मेम्बर गणेश शाह ( Ganesh Shah ) ने बताया है कि मीटिंग में किसी तरह का कोई फैसला नहीं हो सका, जिसके बाद अनिश्चितकाल के लिए इस मीटिंग को स्थगित कर दिया गया है.

 

पुष्प कमल प्रचंड ने 45 सदस्यों वाली स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग पीएम आवास पर प्रातः काल 11 बजे बुलाई. सभी पीएम ओली का इंतजार कर रहे थे. पर जब वे मीटिंग में नहीं आए तो दोपहर 3 बजे फिर से मीटिंग प्रारम्भ की गई.

इस मीटिंग में 25 मेम्बर ही शामिल हुए. बताया जा रहा है कि मीटिंग में शामिल नहीं होने वाले मेम्बर ओली के समर्थक नहीं हैं. इस मीटिंग में कुछ भी निर्णय नहीं हो सका.

45 सदस्यों वाली स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग करीब एक घंटे तक चली, इसके बाद उसे स्थगित कर दिया गया. पीएम ओली ( पीएम KP Sharma Oli ) व प्रचंड समेत भाग के वरिष्ठ नेताओं के बीच कई हफ्तो से जारी सियासी घमासान के बीच नौवीं बार मीटिंग स्थगित हुई है. स्टैंडिंग कमिटी की इस मीटिंग को अब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

पुष्प कमल दहल प्रचंड ( Pushpa Kamal Dahal Prachanda ) ने पीएम आवास पर स्टैंडिंग कमिटी ( Standing Committee ) की मीटिंग की. लेकिन इस मीटिंग से पीएम ओली ने दूरी बना ली.

मंगलवार की प्रातः काल 11 बजे हुई मीटिंग में पीएम ओली शामिल नहीं हुए. नेपाल में सियासी संकट समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष