जापान में एक ऐसा इलाका जहां एक बच्ची को लेने रोज़ आती है ये ट्रैन, मोदी ने किया था इसका उद्घाटन

ईस्ट-कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ जेपी मिश्रा ने बताया कि अगले साल तक इसे सोनपुर स्टेशन से जोड़ दिया जाएगा। इसके बाद इस रूट से रेलवे की कमाई बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां तक कनेक्टिविटी का सवाल है तो बिछूपाली के लोग संबलपुर, तीतलगढ़ और भवानीपटना तक यात्रा करना चाहते हैं, जो कि फिलहाल संभव नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सोनपुर और तीतलागढ़ के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण होने के बाद हमें और पैसेंजर मिलेंगे।

इसकी जानकारी के लिए आरटीआई दायर की गई थी. वहीं बालांगीर के एक आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत पांडा ने ईस्ट कोस्ट रेलवे के संबंलपुर डिवीजन से सूचना के अधिकार के तहत स्टेशन के खर्च और आमदनी के बारे में जानकारी मांगी थी।

ज्ञात हो कि इसके जवाब में आरटीआई कार्यकर्ता को बताया गया कि बालांगीर के बिछूपाली रेलवे स्टेशन पर रोजाना सिर्फ दो लोग यात्रा करते हैं। इन दोनों पैसेंजर से रेलवे को सिर्फ 20 रुपए की कमाई होती है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते वर्ष 15 जनवरी को बिछूपाली रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था। बिछूपाली और बोलंगीर की दूरी 16.8 किमी है। इस रूट पर रोजाना दो बार ट्रेन गुजरती है।

आरटीआई के जवाब में रेलवे ने आमदनी का जिक्र तो किया है, लेकिन खर्चे की जानकारी नहीं दी। रेलवे ने बताया कि प्रतिदिन सिर्फ 20 रुपए की आमदनी होती है। 16.8 किमी लंबे इस ट्रैक को बनाने में कुल 115 करोड़ रुपए लागत आई थी।