भारत मे इस दिन लॉंच होगी Volkswagen Taigun , जाने क्या होंगे फीचर

अगर बात करें इसकी डिज़ाइनिंग की तो इस एसयूवी के चारों ओर क्रोम ब्लब्स ,17 इंच के अलॉय व्हील्स और एलईडी रियर लाइट दी गई हैं। इसी के साथ इस कार के इंटीरियर में सनरूफ,10-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम ,ऐप्पल कारप्ले र्स्पोट सिस्टम ,ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल,वायरलैस चार्जिंग को शामिल किया गया है।

Taigun के डिजाइन में यह T-Roc से काफी मिलती-जुलती है। कार के फ्रंट में ग्रिल में VW की बैजिंग प्रमुखता से दिखाई देती है। कार के रियर में दोनों तरफ की एलईडी टेल लाइट्स को एक एलईडी लाइट की धारी कनेक्ट करती है। इसमें क्रोम डोर हैंडल, सिल्वर रूफ रेल और ब्लैक-बी-पिलर्स मिलते हैं।

Volkswagen Taigun में दो टर्बो पेट्रोल इंजन दिए जाएंगे जिसमें 1.0लीटर TSI और 1.5 लीटर TSI इंजन दिया जाएगा। 1.0 लीटर TSI इंजन 113 bhp और 175 Nm टार्क जनरेट करेगा जबकि 1.5 लीटर इंजन 150PS की पावर और 250 Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। यह दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल औऱ 7-स्पीड डीएसजी के साथ मिलेगें।

जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी की Volkswagen Taigun की चर्चा काफी समय से चल रही है। इस कार को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जानकारी के अनुसार यह कार भारत में 23 सितंबर को लॉन्च होगी।

अब कंपनी द्वारा इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी गई है कि यह कार सितंबर महीने में लॉन्च की जा रही है। इसी महीने की शुरूआत में ही फोक्सवेगन ने भारत में ताइगुन की सीरिज़ का उत्पादन शुरू कर दिया है।