लोकसभा में नागरिकता बिल पास होते ही पाकिस्तान ने कर दिया चौंकाने वाला ऐलान, जो कहा उससे आया इतना बड़ा भूचाल…

हिंदुस्तान की लोकसभा में सोमवार की मध्यरात्रि को नागरिकता संशोधन बिल पास हुआ। इस फैसले पर जहां देश में भिन्न-भिन्न प्रतिक्रियाएं आ रही हैं तो वहीं, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान इसपर भड़क गए हैं। एक ट्वीट नें खान ने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया है।

अपने ट्वीट में इमरान खान ने भारत सरकार और RSS पर निशाना साधा है। इमरान ने इस बिल को सीधे-सीधे दोनों देश के बीच हुए समझौते के विरोध वाला बताया है। इमरान ने लिखा कि हिंदुस्तान की लोकसभा में जो नागरिकता बिल पास किया गया है, हम उसका विरोध करते हैं। ये बिल पाकिस्तान के साथ हिंदुस्तान के द्विपक्षीय समझौते और मानवाधिकार कानून का उल्लंघन करता है। ये कानून RSS के हिंदू राष्ट्र का एजेंडा है जिसे मोदी सरकार लागू कर रही है।’

पाकिस्तान पहले से ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के विरूद्ध था। इस मुद्दे को उसने हर संभव मंच पर उठाने की कोशिश की है। अब पाकिस्तान को हिंदुस्तान के विरूद्ध एक और मुद्दा मिल गया है। इमरान खान से पहले पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भी एक बयान जारी कर इस बिल का विरोध किया था। बयान में कहा गया है कि ये बिल तमाम द्विपक्षीय समझौतों का पूरी तरह उल्लंघन हैं। इससे खासतौर पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनकी सुरक्षा के लिए चिंताजनक स्थिति पैदा हो रही है।