हनुमान जयंती पर प्रियंका गांधी ने किया ये बड़ा काम, जानकर लोग हुए हैरान

प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘श्रीमती तेजी बच्चन बड़ी हनुमान भक्त थीं. अक्सर मंगल को दिल्ली के हनुमान मंदिर में मुझे ले जाकर मेरे लिए कांच की चूड़ियां खरीदतीं और हनुमानजी की कथा सुनातीं.

 

उनसे ही मैंने हनुमान चालीसा के कई छंद सीखे. आज वो नहीं रहीं मगर उनकी भक्ति का प्रतीक ह्रदय में बसा है.’बता दें कि गांधी परिवार और बच्चन परिवार लंबे समय तक साथ रहे हैं.

अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन विदेश मंत्रालय में हिंदी अधिकारी के रूप में काम करते थे. तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू उनकी बहुत इज्जत करते थे और इलाहाबाद में रहते हुए दोनों परिवार बहुत करीब आ गए.

अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन, नेहरू की बेटी इंदिरा गांधी की बहुत अच्छी दोस्त बन गईं. बाद में जब बच्चन परिवार दिल्ली शिफ्ट हुआ, तेजी बच्चन को सोशल एक्टिविस्ट के रूप जाना जाने लगा और इंदिरा के साथ उनकी दोस्ती गहरी होती गई.

1984 में इंदिरा गांधी की हत्या तक दोनों परिवारों के संबंध बहुत घनिष्ठ रहे. यह रिश्ता अमिताभ और राजीव गांधी की दोस्ती के रूप में आगे बढ़ता गया. अमिताभ कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं.

भारत में कोरोना महामारी के बीच बुधवार (8 अप्रैल) को मनाई जा रही है. के कारण मंदिर बंद हैं. इसलिए लोग घरों में ही बजरंगबली की पूजा कर रहे हैं.

इस बीच कांग्रेस महासचिव ने हनुमान जयंती पर अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन को याद किया है, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है.

दरअसल, प्रियंका गांधी वाड्रा ने हनुमान जयंती के मौके पर ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है. इसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन की मां को याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है.