ईडी के सामने पेश होकर रिया चक्रवर्ती ने खोला ये बड़ा राज, बताया सुशांत को…

दोनों भाई-बहन से एक साथ पूछताछ की गई. ईडी दोनों से उनकी कंपनियों के बारे में पूछताछ कर रही है. वहीं दूसरे कमरे में रिया की बिज़नेस मैनेजर से भी पूछताछ की गई है.

 

लेनदेन और रिया के पिता और भाई जिन 2 कंपनियों के निदेशक हैं, उनके बारे में पूछताछ की जा रही है. रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से भी ईडी ने पूछताछ की है.

जानकारी के अनुसार, जिस वक्त सुबह शौविक अपनी बहन रिया के साथ ईडी दफ्तर आया था, उसी वक़्त ईडी के अधिकारियों ने उसको भी फ़्रेश समन रिसीव करवा दिया था. दोनों से साथ में सवाल-जवाब किये गए.

Ed सूत्रों के मुताबिक, अब तक रिया के बैंक स्टेटमेंट, इनकम टैक्स रिटर्न्स, आय का स्रोत और बचत के बारे में पूछताछ जारी है. सुशांत सिंह राजपूत ने सितंबर 2019 से जनवरी 2020 के बीच 2 कंपनी बनाई ,उससे सम्बंधित सवाल भी रिया से पूछे हैं. रिया की 2 संपत्तियों के बारे में पूछताछ जारी है. संपत्तियों के दस्तावेज मांगे गए हैं.

रिया के वकील सतीश ने कहा कि रिया कानून का पालन करने वाली नागरिक हैं. यह देखते हुए कि ईडी ने मीडिया को सूचित किया है कि रिया की मांग को खारिज कर दिया गया है, इसलिए वो ईडी में नियत समय और तारीख पर उपस्थित हुए हैं.

ईडी की जांच में शामिल होने के लिए रिया चक्रवर्ती की मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी के दफ्तर पहुंची हैं. रिया के 15 मिनट बाद उनकी मैनेजर दूसरे गेट से अंदर गयी थीं. उसके साथ भी एक एडवोकेट है.

रिया चक्रवर्ती अपना दर्ज कराने के लिए ईडी के अधिकारियो से मिलने पहुंची हैं, रिया के साथ ED दफ्तर में उनके भाई और पिता भी आये हैं, हालांकि ED के सूत्रों के मुताबिक उनको समन नहीं किया गया था.

हालांकि रिया ने ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और कुछ और समय की मांग की थी. रिया की इस रिक्वेस्ट को ईडी ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद रिया को पेश होना पड़ा.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) प्राइम सस्पेक्ट हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को आज पूछताछ के लिए बुलाया था.