दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने निकाली ये नयी पॉलिसी, अब लोगो को मिलेगा फ्री में…

सीएम केजरीवाल ने कहा, “इलेक्ट्रिक व्हीकल आज महंगा है इसलिए इसे कोई खरीदता नहीं है. इसे ज्यादा से ज्यादा लोग खरीदे इसलिए सरकार इस पर फाइनेंशियल इंसेंटिव देनी जा रही है.

2-वीलर पर लगभग 30000 इंसेंटिव,कार पर 1.50 लाख,ऑटो रिक्शा पर 30000, ई-रिक्शा पर 30000 और माल वाहन पर 30000 तक इंसेंटिव मिलेगा.”

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह पॉलिसी पूरे देश की सबसे प्रोग्रेसिव पॉलिसी है. शायद दुनिया में जितनी इलेक्ट्रिकल व्हीकल पॉलिसी है, उनमें एक बहुत अच्छी पॉलिसी तैयार की गई है.

इस पॉलिस के जरिए हमारा उद्देश्य दिल्ली की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना और राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के स्तर को कम करना है”उन्होंने कहा, “ये पॉलिस ऐसी है कि मैं उम्मीद करता हूं कि आज से 5 साल बाद अगर इलेक्ट्रिक व्हीकल की चर्चा की जाएगी तो दिल्ली का नाम सबसे ऊपर रखा जाएगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी (Electric Vehicle Policy) पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा, “दिल्ली सरकार ने पिछले 2-3 साल कड़ी मेहनत करके सभी लोगों से चर्चा करके दिल्ली की इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी तैयार की है. आज सुबह इस पॉलिसी को नोटिफाई कर दिया गया है.”