दिल्ली एमसीडी के उपचुनाव में बीजेपी को लगा बड़ा झटका , आम आदमी पार्टी ने जीती चार सीटें

जिन पांच वार्डों में चुनाव हुए थे, उनमें से चार वार्ड पिछले साल से खाली थे, जब यहां के पार्षद दिल्ली विधानसभा के लिए चुने गए थे। आम आदमी पार्टी ने चार नगरपालिका वार्डों (रोहिणी सी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर) में जीत हासिल की थी। भाजपा ने शालीमार बाग से जीत हासिल की थी, जहां रेनू राज के निधन के बाद सीट खाली हो गई थी।

आम आदमी पार्टी ने वार्ड नंबर 32N (रोहिणी-C), वार्ड नंबर 02-E (त्रिलोकपुरी), वार्ड नंबर 08-E (कल्याणपुरी) और वार्ड नंबर 62N, (शालीमार बाग नॉर्थ) में आगे चल रही है, जबकि वार्ड नंबर 41-E (चौहान बांगर) में कांग्रेस ने जीती है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पार्टी प्रत्याशियों की जीत पर बधाई दी है। ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया ने लिखा, ‘एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई।

बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है। अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव में जनता @ArvindKejriwal जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी।’

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के पांच वार्डों में हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। आम आदमी पार्टी ने एमसीडी के चुनवों में पांच में से चार सीटों पर अपना परचम लहराया। वहीं, कांग्रेस को एक वार्ड में जीत मिली है।

हालांकि, इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हाथ एक भी सीट नहीं लगी है। तो वहीं, आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों की जीत पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बधाई दी है। साथ ही दिल्ली के डिप्टी सीएम ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।