बंगाल और असम में पहले चरण के चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने लोगो से की ये बड़ी अपील, करने को कहा…

बंगाल के पहले चरण में पुरुलिया सीट पर बीजेपी ने कांग्रेस छोड़कर आए सुदीप मुखर्जी को उतारा है, जिनके सामने कांग्रेस ने प्रीतम बनर्जी और टीएमसी ने सुजय बनर्जी पर दांव लगा रखा है।

बांघमुंडी सीट पर दो बार से कांग्रेस के विधायक नेपाल चंद्र महतो एक बार फिर से किस्मत आजमा रहे हैं, जिनके सामने टीएमसी से सुशांत महतो जबकि बीजेपी ने यह सीट अपने सहयोगी एजेएसयू के लिए छोड़ दी है, जिसने आशुतोष महतो पर भरोसा जताया है।

27 मार्च को पश्चिम बंगाल की 5 जिलों की 30 सीटों पर चुनाव होंगे। इन 30 सीटों में से 4 सीट दलित सीट हैं जबकि 7 सीट आदिवासी हैं। कल पुरुलिया, झारग्राम, बांकुरा, पूर्वी मिदनापुर पार्ट-1 और पश्चिमी मिदनापुर पार्ट- 1 में वोटिंग होगी। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच माना जा रहा है।

बंगाल में वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं। पिछले चुनाव में ममता की टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी। जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी। यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए।

असम में पहले चरण का चुनाव शुरू रिकॉर्ड संख्या में वोट देने के योग्य लोगों से आग्रह करता हूं। मैं विशेष रूप से अपने युवा मित्रों को वोट देने के लिए कहता हूं।

वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से खास अपील की है। पीएम मोदी ने वोटिंग को लेकर कहा कि आज से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का पहला चरण शुरू हो रहा है। मैं सभी लोगों से अनुरोध करूंगा कि आज रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की आज से शुरुआत हो गई है। आज पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण की वोटिंग हो रही है। पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6:30 बजे तक चलेगा।

वहीं असम में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा। चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन ने तकरीबन सारी तैयारियां पूरी की है।