24 घंटे के अंदर इस देश में हुई कोरोना से इतनी मौते , वैज्ञानिकों के लिए कठिन हुआ…

इतना ही नहीं इस वायरस के कारण अब महामारी भी बढ़ती जा रही है, हर दिनों लोगों के घरों में खाने की किल्लत व रोजगार की कमी लोगों को मृत्यु के मुकाम पर ले जा रही है।

 

वहीं हर दिन इस वायरस से बढ़ती महामारी ने आज हजारों लोगों से उनका रोजगार व व्यवसाय छीन लिया है, बड़े से बढे उधोगपति भी सड़कों पर आ रहे है। व इस वायरस व महामारी सजे जिंदगी व मृत्यु की जंग लड़ रहे है।

यूरोपयी राष्ट्रों में कोरोना वायरस से मृत्यु का सिलसिला अभी थमा नहीं है। फ्रांस में 24 घंटे में कोरोना महामारी से मृत्यु का आंकड़ा 437 के पार पहुंच गया।

कोराना से अब तक 23,293 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। अगर फीसद में देखे तो कोरोना के करीब 23 फीसद मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

फ्रांस में कोरोना संक्रमित कुल रोगियों 1,65,842 के पार पहुंच गई है। राहत देने वाली बात यह है कि 66 फीसद लोग यानी करीब 45,513 मरीज अच्छा होकर घर जा चुके हैं। 5 फीसद लोगों की दशा नाजूक बनी हुई है।

आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव ज़िंदगी पर संकट बन ही जाती है। जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है।

वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 211000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है। ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह बोलना जरा कठिन सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा।