इस राज्य में बढ़ा कोरोना का असर, सड़कों पर सन्नाटा

कोरोना वायरस एक बार फिर महाराष्ट्र को डराने लगा है. सबसे ज्यादा चिंता विदर्भ के शहरों और मुंबई की है. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना ने 80 लोगों की जान ले ली है. मुंबई ने 119 दिन बाद हजार केस का आंकड़ा पार किया है.

मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोराना के 1167 केस आना हड़कंप मचा देने वाला है.पिछले साल 18 अक्टूबर के बाद इतने ज्यादा मामले आए हैं. धारावी में भी एक महीने बाद नए केस आने का आंकड़ा दहाई अंक पर पहुंच गया है.

मुंबई में केस बढ़ने के केस बढ़ने के साथ सख्ती बढ़ती जा रही है. रेलवे स्टेशनों पर दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों की भी जांच हो रही है. मुंबई एयरपोर्ट पर भी सख्ती कर दी गई है.

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोन संक्रमण के मामलों का असर दिखने लगा है। राज्य सरकार सतर्क हो गई है। यही वजह है कि नागपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज वीकेंड पर बाजार बंद हैं।

देश के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से कोरोना के आंकड़े फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार विस्फोटक होती जा रही है, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है.

यही नहीं, राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई. यह बीते 56 दिन में सबसे ज्यादा है. इससे पहले 30 दिसंबर को 90 संक्रमितों ने दम तोड़ा था. वहीं, राजधानी दिल्ली में भी संकट गहराता जा  रहा है.

दिल्ली में बुधवार को 200 और लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया जबकि दो और संक्रमितों ने दम तोड़ दिया. बढ़ रही कोरोना की रफ्तार को देखते हुए दिल्ली में 5 राज्यों से आने के वालों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है.