गैरकानूनी रूप से बनाते थे आधार कार्ड

नोएडा पुलिस ने फर्जी ढंग से आधार कार्ड बनाने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ कर सात लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने अरैस्ट किए गए आरोपियों के पास से करीब 50 आधार कार्ड, 35,000 रुपये नकद तथा आधार कार्ड बनाने में प्रयोग होने वाली मशीन बरामद की है.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रणविजय सिंह ने बताया कि शनिवार को प्रातः काल एक सूचना के आधार पर थाना सूरजपुर पुलिस ने ब्रिजेश, कंछी लाल, सागर, रईस, राहुल, जबर सिंह  भूपेंद्र को हिरासत में लिया है. उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने फर्जी ढंग से बनाए गए करीब 50 आधार कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड बनाने वाली मशीन तथा 35,000 रुपये नकद बरामद किए गए हैं.

सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान अरैस्ट आरोपियों ने बताया कि वे लोग कस्बा सूरजपुर में गैरकानूनी रूप से आधार कार्ड बनाते थे. पूछताछ के दौरान इन लोगों ने कई लोगों का फर्जी ढंग से आधार कार्ड बनाने की बात स्वीकार की है.

पुलिस को इनसे पूछताछ में यह भी पता चला है कि इन लोगों ने हरियाणा के रहने वाले एक आदमी से आधार कार्ड बनाने की मशीन ली है. ये लोग एक आधार कार्ड बनाने के एवज में ढाई सौ रुपये से 500 रुपये तक लोगों से वसूलते थे.