Wednesday , September 23 2020 18:26
Breaking News

केले खरीदते समय न करे ये गलती, रखें इन बातों का ध्यान, पूरी तरह से…

अगर आपको केले के छिलकों पर हरापन दिख रहा है तो इसका मलतब है कि वे पूरी तरह पके नहीं हैं। अगर आप 7 केले ले रहे हैं और उसे आप उसी दिन या अगले दिन खाने वाले हैं.

 

तो सभी केले पीले रंग के लें। अगर आपका प्लान रोज एक केला खाने का है तो उन केलों को लेना बेस्ट होगा जो ऊपर से हल्के हरे दिखें, ताकि ये सप्ताहभर चल सकें।

केले थोड़े बड़े और मोटे लें। इस तरह के केले पूरी तरह से पके हुए होते हैं, जिससे इनका स्वाद भी ज्यादा होता है। वहीं अगर इनका साइज छोटा है तो वे अंदर से कच्चे हो सकते हैं, जिससे पेटदर्द की परेशानी भी हो सकती है।

आप केलों को किस उद्देश्य से ले रहे हैं या फिर आप एक दिन में कितने केले खाते हैं उसके अनुसार इस फल को लें। उदाहरण के लिए अगर आप पूरे परिवार के लिए बनाना शेक बनाने की सोचें तो जाहिर सी बात है कि केले ज्यादा ही लेने पड़ेंगे। वहीं अगर आप रोज बस एक केला खाते हैं तो इन्हें कम संख्या में ही खरीदें।

केले ऐसे रंग के लें जो पूरी तरह से पीले हों। यह पीला कलर भी ब्राइट होना चाहिए। वहीं इस पर काले धब्बे या काले निशान नहीं होना चाहिए। अगर ऐसे धब्बे दिखाई दें तो उन केलों को न लें, क्योंकि ये जल्दी खराब हो जाएंगे।

हर कोई अच्छे खानपान के लिए फलों को अपने आहार में शामिल करता हैं। ऐसे में केले का फल बहुत आम माना जाता हैं जिसे लगभग सभी लोग खाना पसंद करते हैं।

शरीर को ऊर्जा प्रदान करने में केले बहुत प्रभावी साबित होते हैं। लेकिन देखा जाता हैं कि कई लोग केले की खरीददारी के समय गलतियां करते हैं.

जिसकी वजह से केले के जल्दी खराब होने की समस्या उठती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए केले खरीदते समय ध्यान रखी जाने वाली बातों की जानकारी देने जा रहे हैं।



 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!