ICC टेस्ट रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने मारी बाजी, विराट कोहली को किया पीछे

अब जरा ये जान लीजिए कि धोनी के जिस रिकॉर्ड की बराबरी और फिर उसे तोड़े जाने की बात हम कोहली के जरिए कर रहे हैं, वो आखिर है क्या. दरअसल, ये रिकॉर्ड धोनी की टेस्ट कप्तानी से जुड़ा है. घरेलू सरजमीं पर उनके जीते टेस्ट मैचों की संख्या से संबंधित है. विराट कोहली बतौर टेस्ट कप्तान जिसके बेहद करीब पहुंच चुके हैं.

 

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। लाबुशेन कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर तीन की पोजिशन पर पहुंच गए हैं, जबकि विराट नंबर चार पर खिसक गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने जब भारतीय कप्तान विराट कोहली उतरेंगे तो ये इस साल का इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला मैच होगा. और, कमाल देखिए कि नए साल के पहले ही मैच में उनके पास धोनी के कायम किए कप्तानी वाले रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से खेला जाएगा.

चेन्नई में खेले पहले टेस्ट के बाद अगर कप्तान कोहली के पास धोनी की बराबरी का मौका होगा तो यहीं खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के बाद वो एमएस धोनी का कैप्टेंसी रिकॉर्ड तोड़ भी सकते हैं. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई में ही शुरू होगा.