जानिए आईपीएल 2021 कहा होगा आयोजित , बीसीसीआई ने किया साफ़

महसूस नहीं हो रहा है कि इस साल होने वाले आईपीएल के 14वें सीज़न के लिए बाहर किसी देश को बैक-अप के तौर पर रखा जाए. ये बयान इसलिए भी अहम हो जाता है .

 

क्योंकि पूरी दुनिया इस समय कोविड महामारी से बाहर निकलने की जद्दोज़हद में है. बोर्ड के कोषाध्यक्ष और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अहम सदस्य अरुण धूमल ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि,

‘बीसीसीआई इस साल भारत में ही आईपीएल कराने को लेकर पूरी तरह विश्वस्त है. इससे पहले कोविड की मजबूरी की वजह से हमें ये टूर्नामेंट यूएई में कराना पड़ा था.’

इस सब के बावजूद इस साल भारत में ही आईपीएल का सफ़ल आयोजन कराना बीसीसीआई के लिए एक बड़ा सवाल बना हुआ है. लेकिन बोर्ड ने शनिवार 30 जनवरी को आईपीएल को लेकर स्थिति साफ़ कर दी है और भारत में आईपीएल के आयोजन को लेकर एक अहम बयान जारी किया है.

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी की तारीख का आधिकारिक ऐलान बीसीसीआई कर चुका है. 18 फ़रवरी को 14वें सीज़न के लिए होने वाली नीलामी में सभी फ़्रेंचाइज़ी दुनिया भर के टैलेंटेड क्रिकेटर्स के लिए बोली लगाएंगी. इससे पहले आईपीएल 2021 के सिलसिले में ही सभी टीमें अपने-अपने रिलीज़ और रिटेन किए गए खिलाड़ियोंकी लिस्ट जारी कर चुकी है.