Hyundai की कार पर मिल रहा ये बड़ा ऑफर , खरीदने से पहले जाने पूरी डिटेल

फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में कंपनी ने LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, वायरलेस चार्जिंग, हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए हैं.

इसके साथ ही इसमें बड़ा ट्च स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जायेगा, जिसको एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से जोड़ा जा सकता है. जानकारी के अनुसार इसके इंटीरियर में कंपनी कीलेस एंट्री, रियर व्यू कैमरा, पावर फोल्डिंग मिरर और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स दे सकती है.

कार के लॉन्च से पहले अभी इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गयी है. लेकिन जानकारों के अनुसार इस एसयूवी की कीमत 4.5 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक हो सकती है.

इस प्राइस सेगमेंट में ये कार बहुत ही किफायती शाबित हो सकती है. टाटा मोटर्स भी लो प्राइस सेगमेंट में अपनी नई एसयूवी HBX को लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है.

जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को K1 प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी, जिस प्लेटफॉर्म पर कंपनी की मौजूदा कार सैंट्रो को तैयार किया गया है. कंपनी इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है, जो 115 Nm का टॉर्क और 83 PS की पावर जेनरेट करता है. ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है.

कम कीमत में लो मेंटनेंस और बेहतर माइलेज वाली एसयूवी हर कोई आम ग्राहक खरीदना चाहता है. भारतीय बाजार (Indian Market) में लो सेगंनेट की कारों की काफी समय से डिमांड बनी हुई है.

इन सब बातों को धयान में रखते हुए साउथ कोरियन कंपनी हुंडई अपनी नई माइक्रो एसयूवी AX1 को लॉन्च करने की तैयारी में है. हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है.

कुछ समय पहले कंपनी ने इस नई एसयूवी का टीज़र भी जारी किया है जिसमे इस एसयूवी के हेडलाइट और टेललाइट्स देखने को मिले हैं. कंपनी ने इस एसयूवी में अपना पारंपरिक डिजाइन दिया है, जो कि मौजूदा मॉडल्स में भी देखने को मिलता है.