पहलवान सुशील कुमार की बढ़ी मुश्किले, पुलिस ने बरामद किया ये…

ओलंपियन सुशील कुमार को पिछले रविवार की सुबह दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया था. जब वह कुछ नकदी लेने आया था राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी से उसने स्कूटी भी उधार ली थी.

दिल्ली पुलिस ने कुमार पर एक लाख रुपये उसके सहयोगी अजय पर 50,000 रुपये के इनाम रखा था. सुशील कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने छह दिन की हिरासत में भेज दिया था. उसके बाद पुलिस लगातार उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

मंगलवार को ही पुलिस ने बताया था कि सुशील कुमार का शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड किया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि लाइसेंस विभाग ने लाइसेंस रद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

सुशील कुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने बताया था कि सुशील कुमार ने 18 दिनों तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड हरियाणा की यात्रा की थी. पुलिस अब उन सभी जगह जा रही है जहां फरारी के दौरान सुशील कुमार रहा. इससे पहले दिल्ली पुलिस रविवार को ही सुशील कुमार को लेकर हरिद्वार ऋषिकेश गई थी.

सागर धनकड़ हत्याकांड में पुलिस ने उन कपड़ों का बरामद कर लिया है, जो सुशील कुमार ने घटना के वक्त पहने हुए थे. पुलिस का कहना है कि जो वीडियो फुटेज पुलिस को मिली थी, उसमें पहलवान सुशील कुमार वही कपड़े पहने हुए दिख रहा है.

अब पुलिस के लिए यही कपड़े बड़ा एविडेंस बनेंगे. इससे मामले की पड़ताल करने में पुलिस को भी मदद मिलेगी. चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए, जिससे 23 साल के पहलवान सागर धनखड़ की मौत हो गई थी.

इस मामले में ओलंपियन सुशील कुमार को भी आरोपी बनाया गया था. सुशील कुमार फरार हो गया था. इसके बाद दिल्ली की अदालत ने सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया था.

दिल्ली पुलिस ने 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले कुमार के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया था.