जानिए कब लॉंच होगा Honda City का हाइब्रिड एडिशन, जाने दमदार फीचर

जापानी दिग्गज ऑटोमेकर होंडा ने भारत में अपनी पॉपुलर सेडान होंडा सिटी के नेक्स्ट वर्जन होंडा सिटी हाइब्रिड को भारतीय मार्केट में उतारने की तैयारी में है.

कंपनी की तरफ से इसके लॉन्च की आधिकारिक घोषणा भी की गयी, कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट राजेश गोयल ने बताया कि अगले साल तक यह कार भारतीय बाजारों में लॉन्च की जाएगी. रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार फ्यूल एफिशिएंट होगी, तो अगर आप भी कार खरीदने की सोच रहे है तो अगले साल तक इंतजार कर सकते है.

हाइब्रिड Honda City का इंजन – कंपनी ने अपने इस पॉपुलर सेडान होंडा सिटी के पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 L i VTEC इंजन दिया है. साथ ही साथ इस मॉडल में 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और सीवीटी दोनों ऑप्शंस उपलब्ध है. यह इंजन 6000rpm पर 121ps की पावर और 4300 rpm पर 145nm टॉर्क जनरेट करता है. मैन्युअल वैरीअंट 17.8 लीटर प्रति घंटे का माइलेज देती है जबकि कंपनी का दावा है कि CVT वेरिएंट 18.4 लीटर प्रति घंटे का माइलेज देगी.

हाइब्रिड मॉडल में बढ़ेगा माइलेज – नई होंडा सिटी हाइब्रिड मॉडल का अभी तक रोड टेस्ट नहीं किया गया है, लेकिन अन्य देशो के टेस्टिंग कंडीशन के दौरान इस कार का परफॉरमेंस शानदार रहा है. जैसे की मलेशिया में इस कार ने 27.7kpl माइलेज दिया है, अब भारत और मलेशिया की टेस्टिंग कंडीशन लगभग समान ही है.