कॉफी से बनाए अपने चेहरे को सुंदर , जानिए कैसे…

कॉफी में एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं। ऐसे में इसे लगाने से डेड स्किन सेल्स साफ होकर त्वचा गहराई से रिपेयर होती है। चेहरे का खोया हुआ निखार वापिस पाने में मदद मिलती है। ऐसे में डल, ड्राई त्वचा अच्छे से पोषित होती है और साफ, निखरी, मुलायम व जवां नजर आती है.

कॉफी फेसपैक बनाने के लिए एक कटोरी में 1-1 छोटा चम्मच कॉफी, चीनी मिलाएं। अब इसमें कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं।

तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। 15-20 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए इसे उतारे और गुनगुने पानी से धो लें। आपको पहली बार में ही फर्क नजर आएगा।

कॉफी पीना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है। यह शरीर को एनर्जी देने के साथ ब्लड प्रेशर कंट्रोल रखने में मदद करती है। वहीं इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट व एंटी-एजिंग गुण होते हैं।

इसलिए यह त्वचा के लिए भी फायदेमंद मानी जाती है। ऐसे में आप चाहे तो अपनी स्किन केयर रूटीन में कॉफी से फेसपैक बनाकर इस्तेमाल कर सकती है। ये त्वचा को गहराई से साफ करके उसे बेदाग, ग्लोइंग, मुलायम व जवां बनाएं रखने में मदद करते हैं। चलिए जानते हैं कॉफी फेसपैक्स के बारे में…