भारत में इस दिन लांच होगी Honda City Hybrid , जाने कीमत और फीचर

रिपोर्ट के अनुसार सिटी के हाइब्रिड वर्जन की कीमत लगभग 15 लाख रुपये से 18 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है। नए मॉडल में पेट्रोल-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड विकल्प मिलेगा। जिसमें 98बीएचपी की पावर के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है.

 

जिसे एक एकीकृत स्टार्टर जेनरेशन और दूसरे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 109बीएचपी की पावर के साथ पेश किया जाएगा। बताते चलें कि यह सेटअप वैश्विक बाजारों में नई जेनरेशन जैज़ के साथ भी पेश किया गया है। नई होंडा सिटी हाइब्रिड को कंपनी 3 ड्राइविंग मोड़ के साथ पेश करेगी। जिसमें इलेक्ट्रिक ड्राइव, हाइब्रिड ड्राइव और इंजन ड्राइव शामिल होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह होंडा की प्रसिद्व सेडान सिटी का हाइब्रिड वर्जन हो सकता है। जिसे कंपनी दीवाली से पहले यानी 2021 के मिड में भारत में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। जानकारी के लिए बता दें, हाइब्रिड होंडा सिटी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले ही दस्तक दे चुकी है।

भारत में होंडा सिर्फ अपनी सेडान सिटी की वजह से पैर जमाए हुए है, लाख कोशिश के बावजूद अमेज जैसी गाड़ियों को लोग अनदेखा कर देते हैं, या यूं कहें कि कम खरीदते हैं। हाल ही में Honda ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 2021 में देश में एक नई हाइब्रिड कार लॉन्च करेगी।