लोगों के बीच बढ़ता जा रहा है Maruti Swift का क्रेज, जानिए नयी कीमत

मारुति ने रेखांकित किया कि स्विफ्ट के लगभग 53% ग्राहक 35 वर्ष से कम आयु के हैं, जो कि युवा खरीदने वाले दर्शकों के बीच कार की पसंद को दर्शाता है.

 

कार का बेहतरीन डिजाइन और इसका कैबिन स्विफ्ट की रियल स्ट्रेंथ को दर्शाता है. सूत्रों की मानें तो कंपनी इसका फेसलिफ्ट वेरिएंट भी जल्द ही लॉन्च कर सकती है.

स्विफ्ट को 2010 तक बिक्री में पांच लाख तक पहुंचने में पांच साल लग गए और इसके नाम की तरह, 2013 तक यह दोगुना होकर 10 लाख हो गया. वहीं इसके बाद अगले पांच लाख बिक्री तक पहुंचने में इसे फिर पांच साल लग गए.

मारुति सुजुकी के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और मार्केटिंग सेल्स के हेड शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि, मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2.3 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ पिछले 15 वर्षों में देश में सबसे अधिक बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक रही है. उन्होंने आगे कहा कि, मुझे विश्वास है कि निरंतर ग्राहक सहायता के साथ स्विफ्ट भविष्य में कई और मील के पत्थर सफलतापूर्वक हासिल करेगी.

स्विफ्ट कैलेंडर वर्ष 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाले यात्री वाहन के रूप में उभरी, जहां कुल 160,700 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई. इसके साथ, मारुति ने यह सुनिश्चित किया कि प्रीमियम हैचबैक बाजार में अपनी प्रमुख स्थिति बनाए रखे जहां इसे सबसे पहले साल 2005 में लॉन्च किया गया था.

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के लिए मारुति स्विफ्ट पावर प्लेयर साबित हो रही है. कंपनी ने अब तक 23 लाख सेल्स का माइलस्टोन हासिल कर लिया है. 2020 में दमदार प्रदर्शन करने वाली कार अभी भी सबसे टॉप पर है. पिछले साल कोरोना महामारी के बावजूद कार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.