आज लखनऊ दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह , इस अभियान की करेंगे शुरुआत

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लखनऊ दौरे पर पहुंचे हैं. यहां पर उनका स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शुक्ला और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने किया. लखनऊ एयरपोर्ट से अमित शाह पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हुए.

बताया जा रहा है कि अमित शाह एयरपोर्ट से डिफेंस एक्सपो मैदान सेक्टर-17 वृन्दावन योजना स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और वहां पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इस दौरान शाह अवध क्षेत्र के शक्ति केंद्र संयोजक/प्रभारियों को संबोधित भी करेंगे. यूपी चुनाव से पहले शाह के इस दौरे को अहम माना जा रहा है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक अमित शाह पार्टी नेताओं से चुनावी संबंधित तैयारियों के बारे में चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है कि अमित शाह इस बैठक में विधायकों और मंत्रियों के कामकाज का भी फीडबैक लेंगे. इस बैठक के लिए पार्टी ने विधायकों के साथ लोकसभा चुनाव के दौरान जिला प्रभारियों को भी बुलाया है.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में बंपर जीत मिली थी, उस दौरान अमित शाह यूपी बीजेपी के प्रभारी महासचिव थे. वहीं 2017 के चुनाव में जब बीजेपी की सरकार बनी, तो अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. ऐसे में 2022 के चुनाव से पहले अमित शाह का यह दौरा काफी अहम है.

बीजेपी की इस बैठक में अमित शाह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शुक्ला, बीजेपी संगठन प्रभारी राधामोहन सिंह, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान सहित तमाम बड़े नेता शामिल होंगे.