सफेदी को दूर कर काला करे अपने बाल बस एक बार लगाए यह छिलके

महिला हो या पुरुष सभी को अपने बालों की बहुत फिक्र होती हैं और इनकी देखभाल के लिए वे हर संभव प्रयास करते हैं। लेकिन आजकल देखा जाता हैं कि बहुत कम उम्र में ही बालों में सफेदी आने लग जाती हैं और कम उम्र में ही बुढापा झलकने लगता हैं। ऐसे में बालों पर केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नुकसानदायक हो सकता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से बालों की सफेदी को दूर कर काला किया जा सकता हैं।

आलू के छिलके

छह से सात आलू के छिलकों को पानी में उबाल लें। जब इसका गाढ़ा घोल बन जाए तो इसे ठंडा करके छान लें। बालों में लगाने के लिए पहले बालों को शैंपू से साफ कर लें। सबसे आखिर में जैसे कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं ठीक वैसे ही इस घोल को बालों पर डालकर छोड़ दें। दरअसल यह घोल आपके सफेद बालों को छिपाता है। यह स्टार्ची सोल्यूशन उनके पिग्मेंटेशन को गहरा दिखाकर सफेद बालों को कवर कर लेता है और यह सबसे आसान तरीका भी है।

चाय की पत्ती

बालों को काला करना चाहते हैं तो दो चम्मच चाय की पत्ती और एक कप पानी को लेकर उसे उबाल लें। उबालने के बाद इसे पानी में यूं ही भीगा रहने दे। जब ये घोल ठंडा हो जाए तो इसे इस मिश्रण को धुले हुए बालों में अप्लाई करें। आधे घंटे बाद जब ये मिश्रण सूख जाए तो साधारण पानी से बालों को धो लें। दरअसल चाय की पत्ती में कैफीन होता है जो बालों को मजबूत करने के साथ ही शाइन भी देता है। वहीं इसका नेचुरल रंग बालों के सफेद रंग को काला करने में मदद करता है।