पाकिस्तान में आई ये बड़ी आफत , लोगो में मची उथल-पुथल

मौलाना फजलुर रहमान ने पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी कि वह सरकार और पुलिस के मामलों में हस्तक्षेंप करना तत्काल बंद कर दें वरना देश में एकता नहीं रह पाएगी। रहमान ने मीडिया से बात करते कहा कि कराची में हाल के दिनों में घटी तमाम घटनाओं से साफ हो गया है कि पाकिस्तान में हर चीज पर सेना का कंट्रोल है।

 

बता दें कि इससे पूर्व मरयम के पति मुहम्मद सफदर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लेकिन उनको कुछ देर बाद जमानत पर छोड़ दिया गया था। मौलाना फजलुर रहमान जमीयत उलमा-ए-इस्लाम (एफ) के प्रमुख हैं। पाकिस्तान के बड़े नेताओं में उनकी गिनती होती है। उन्होंने पाकिस्तान के कई शहरों में खासा प्रभाव भी है।

अब पाकिस्तान से खबर आ रही है कि मुहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज की किसी भी पल गिरफ्तारी हो सकती है। उनको जमानत की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में अरेस्ट किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो जमानत उल्लंघन का केस तैयार कर रहा है। उसके बाद उनकी जमानत रद की जा सकती है।

पाकिस्तान में अर्धसैनिक बलों और पुलिस के बीच सीधा टकराव शुरू हो गया है। जिसके बाद सिंध पुलिस के कई बड़े अधिकारियों ने छुट्टी पर जाने का निर्णय लिया है।