दिल्ली में हो रही भारी बारिश, कई इलाकों में चल रही तेज हवाएं

दिल्ली का मौसम आम लोगों की तरह वैज्ञानिकों के लिए भी पहेली बना है। कभी गर्मी और कभी सर्दी से यहां के लोग हैरान-परेशान है। इस बार दिल्ली में एक भी दिन लू नहीं चली है।

हालांकि जून की शुरुआत में मौसम काफी ठंडा रहा लेकिन फिर दिल्ली 40 डिग्री के तापमान पर आ गई। फिलहाल इस वक्त दिल्ली में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की एंट्री दिल्ली में जल्द ही होगी।

आईएमडी के Twitter अकाउंट के मुताबिक अगले कुछ घंटों के अंदर दिल्ली के राजीव चौक, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, बुद्ध जयंती पार्क और बड़ौत, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, किठौर, नरोरा, देबाई, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, सोहाना, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, कुरुक्षेत्र , मुजफ्फरनगर, शामली, खतौली, सकोटी टांडा, दौराला, वाराणसी, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, रायबरेली, गोंडा, समस्तिपुर, जौनपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, सुल्तानपुर, झांसी, बुलंदशहर, इटावा, कानपुर में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

हालांकि एक दिन पहले मौसम विभाग ने कहा था कि पछुआ हवाओं की वजह से मानसून की स्पीड में कमी आई है इसलिए दिल्ली वालों को मानसून का थोड़ा इंतजार करनाा पड़ेगा लेकिन प्रीमानसून एक्टिविटी ने दिल्ली का मौसम बहुत सुहाना कर दिया है।

गुरुवार को एक बार फिर से दिल्ली पर इंद्र देवता मेहरबान हुए हैं। आज देश की राजधानी में भारी बारिश हो रही हैं और कई इलाकों में तूफानी हवाएं चल रही है। मालूम हो भारतीय मौसम विभाग ने पहले से ही यहां भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

उसने ये भी कहा था कि बारिश के दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। बता दें कि दिल्ली में कल से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली है। आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में बारिश का दौर अगले 24 घंटे तक जारी रहेगा।