किसान के घर में निकला ये, बेचकर कमाए 2.27 करोड़ रुपये ?

हम सब ने सांप देखा होगा, लेकिन वही सांप दो मुंह का हो तो फिर उसे देखने की उत्सुकता बढ़ जाती है. चाइना में एक किसान के घर में एक दोमुंहा सांप निकल आया, जिसे देखकर वह जैसे सदमे में आ गया.

लोकल रिपोर्ट के आनुसार, किसान सेनझाउ ने बताया कि सोमवार प्रातः काल यह सांप उसके घर में निकला था. यह घटना चाइना के हेबेई प्रांत के एक गांव की है.

सेनझाउ ने बताया कि उसने किसी तरह से उस सांप को पकड़ा  एक बर्तन में रख दिया ताकि दूसरे लोग भी इस दुर्लभ सांप को देख पाएं. गांव में जब लोगों को सेनझाउ के घर दोमुहां सांप निकलने की समाचार लगी तो वे उसे देखने के लिए पहुंचने लगे. कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया. हालांकि बाद में वह सांप वहां से भागने में पास रहा. एक बच्चे ने कौतुहलवश उस बर्तन को खटखटाया तो उसी दौरान सांप वहां से भाग गया.

चीन के सरकारी अखबार पीपल्स डेली ने दोमुंहे सांप का वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट पर साझा किया है. आप भी देखें उस दुर्लभ सांप के वीडियो को —

इस वीडियो को आज प्रातः काल शेयर किया गया था, जिसे अब तक 28 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को 140 लोगों ने रिट्वीट किया है, जबकि 400 से अधिक लोगों ने लाइक किया है. कुछ यूजर्स नेतो इस दुर्लभ सांप को देखकर आश्चर्य जताया है.

आपको बता दें कि हिंदुस्तान में भी दोमुहां सांप पाए जाते हैं. इसमें रेड सेंड बोआ स्नेक की प्रजाति की विदेशों में तस्करी की जाती है. इसके बारे में बोला जाता है कि इसको खाने से शारीरिक क्षमता में इजाफा होता है  कई बीमारियों में फायदा मिलता है. लेकिन यह एक अंधविश्वास के सिवाय कुछ भी नहीं है. कुछ लोग तो इसे सौभाग्यशाली मानकर खरीदते हैं ताकि उनकी भाग्य खुल जाए.