बालो के साथ साथ हेयर रिमूवर क्रीम के रूप में भी यूज़ कर सकते है आप हेयर कंडीशनर, जानिये कैसे

अक्सर सलाह दी जाती है कि बालों को हेल्दी बनाए रखने और डैमेज से बचाने में कंडीशनर बहुत मदद करता है, इसलिए शैंपू के बाद बालों को सूट करने वाला कंडीशनर जरूर लगाना चाहिए। हालांकि, कंडीशनर लगाना कैसे चाहिए इसका सही तरीका कम ही लोग जानते हैं।

ऊनी कपड़ों को धोने के लिए आप भी मार्केट में मिलने वाले फैब्रिक कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं, तो अब इसकी जरूरत नहीं है। ऊनी कपड़े धोते वक्त बाल्टी या वॉशिंग मशीन में एक चम्मच कंडीशनर डालें और फिर कपड़ों को धोएं।हेयर कंडीशनर का उपयोग करना बेहतर उपाय होगा। यह आपके बालों को हटाएगा, साथ ही उनके बढ़ने को भी रोकेगा। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा को नुकसान भी हीं पहुंचेगा।

अगर आपको लग रहा है कि आपके हाथ बहुत ही शुष्क हो गए है और नाखूनों के क्यूटिकल्स की त्वचा भी रुखी हो रही है तो परेशान ना हो। इसका उपचार आपके ही पास मिल जाएगा। इस तरीके से आपके नाखूनों के क्यूटिकल्स मुलायम और कोमल हो जाएंगी।
कपड़ों के लिए फ्रेशनर
स्प्रे कंडीशनर लगाने के बाद बालों से एक भीनी-भीनी खुशबू आती है जो सभी को पसंद होती है। इस खुशबू को अब आप कपड़ो के लिए फ्रेशनर स्प्रे के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक स्प्रे बोतल लेकर उसमें एक हिस्सा हेयर कंडीशनर लेकर और नौ हिस्से पानी मिलाकर अच्छे से घोल लें। इस फ्रेशनर को अपने कपड़ो पर स्प्रे करें और अच्छी खुशबू का आनंद लें। इससे आपके कपड़े ताजा और शानदार लगेंगे।