कोरोंना संकट के बीच गुरुद्वारे की शानदार पहल , शुरु किया ऑक्सीजन लंगर, जानिए पूरी खबर

इस आपात स्थिति में जब हर कोई ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए तरस रहा है, उस वक्त गुरुद्वारा कमेटी की ओर से ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत सराहनीय कदम है. ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे लोगों को फौरी राहत मिल जा रही है. ऑक्सीजन के लिए बड़ी संख्या में लोग इंदिरापुरम गुरुद्वारा पहुंच रहे हैं.

गौरतलब है कि यूपी में पिछले 24 घंटे में 34379 नए केस आए, जो एक दिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है. लखनऊ में कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मामले आए हैं.

वहीं, कोरोना के चलते प्रदेश में 195 लोगों की मौत हुई. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई.

गुरुद्वारा प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि अगर कोई हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करता है तो हम अपनी गाड़ी भेजकर उसे बुला रहे हैं और जब तक उसे हॉस्पिटल में बेड नहीं मिल जाता, तब तक ऑक्सीजन मुहैया करा रहे हैं. हालांकि, प्रबंधन ने साफ किया कि हम किसी के घर पर भी ऑक्सीजन नहीं पहुंचा रहे हैं.

गुरुद्वारा प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि लोगों की ऑक्सीजन के चलते हो रही परेशानी के बाद उनकी जान बचाने के लिए एक मदद की मुहिम शुरू की है और ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया जा रहा है. गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ओर से हेल्पलाइन नंबर 9097041313 भी जारी किया गया है.

गाजियाबाद में कोरोना का कहर जारी है. एक तरफ जहां मरीजों की संख्या में तेज़ी के साथ बढ़ोतरी हो रही है, वहीं हॉस्पिटल में बेड्स न मिलने और ऑक्सीजन न मिलने से लोगों की परेशानी से ज्यादा बढ़ गई है. ऐसे में गुरुद्वारा इंदिरापुरम ने ऑक्सीजन के लिए भटक रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन लंगर सेवा शुरू की है.