बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के साथ होगा ये, शुरू हुई तैयारी

तरवां थाना क्षेत्र के ऐराखुर्द गांव में वर्ष 2014 में सड़क निर्माण के दौरान वर्चस्व की लड़ाई में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के लोगों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की गयी थी. इसमें एक मजदूर की मौत हो गयी थी, जबकि एक मजदूर घायल हो गया था.

इस मामले में तरवां थाने में मुख्तार और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसी मामले को लेकर मुख्तार और उसके 10 सहयोगियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई थी. पुलिस ने मुख्तार को वारंट भी तामिल कराया था.

बता दें कि साल 2014 में वर्चस्व की लड़ाई में ठेकेदार पर हुए जानलेवा हमले में एक मजदूर ने जान गंवाई थी. साल 2020 में तत्कालीन एसपी त्रिवेणी सिंह ने मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों पर गैंगस्टर एक्‍ट लगाया था. यह मामला तरवां थाना क्षेत्र के ऐराखुर्द गांव का है.

उत्‍तर प्रदेश की बांदा जेल (Banda Jail) में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Anari) से आजमगढ़ पुलिस पूछताछ करने की तैयारी में है. इस संबंध में आजमगढ़ की गैंगस्टर कोर्ट (Gangster Court) ने पुलिस को पूछताछ करने की अनुमति दे दी है.

अब पूछताछ के लिए सोमवार को आज़मगढ़ से बांदा जेल के लिए पुलिस रवाना होगी. इस टीम में विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव के साथ 5 कांस्टेबल शामिल रहेंगे. बता दें कि गुरुवार को मुख़्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी के दौरान विवेचक पक्ष ने कोर्ट से पूछताछ की अनुमति मांगी थी.