इस देश में लॉकडाउन के चलते मजबूर हुई लड़कियां , बेच रही अपना ये…

एक छात्रा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान इंटिमेट फोटो बेचने वाली लड़कियों की संख्या में वृद्धि हुई है। उन्हें मानसिक तौर पर परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने उनकी निजी जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल तक कर दी है।

बता दें पिछले साल एक सर्वे किया गया था। जिसमें पता चला था कि चार प्रतिशत छात्राओं ने अपनी पढ़ाई के लिए अपनी अश्लील फोटो बेची है। इस सर्वे में 3 हजार लड़कियों से सवाल पूछा गया था।

मिरर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की फीस भरने के लिए रेस्टोरेंट, स्टोर, पब या दुकानों पर काम करते हैं। लेकिन लॉकडाउन लगने कारण उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है।

ऐसे में लड़कियों को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है। एक पीड़िता ने कहा कि ट्यूशन फीस देने के लिए कई लड़कियों ने अपनी आपत्तिजनक फोटो बेची है। हम मजबूरी में ऐसा किया है और कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था। एक अन्य छात्रा ने बताया, ‘कोरोना महामारी के दौरान कई लड़कियों ने प्रॉस्टिट्यूशन से जुड़ी औरतों से भी कॉन्टैक्ट किया था।’

कोरोना वायरस ने पुरी दुनिया में अपने कब्जा में ले रखा है। एक साल बीत जाने के बार भी इससे अबतक राहत नहीं मिली है। कोविड-19 के कारण लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच यूनाइटेड किंगडम से बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां कोरोना और लॉकडाउन के कारण कई छात्राओं की लाइफ खराब हो गई है। यहां पैसों की किल्लत के कारण लड़कियों को अपनी इंटिमेट तस्वीर इंटरनेट पर बेचनी पड़ रही है।