घी को नियमित रूप से चेहरे पर लगाने से जल्द दूर होती है झुर्रियां

घी एक विशेष प्रकार का मख्खन (बटर) है जो भारतीय उपमहाद्वीप में प्राचीन काल से भोजन के एक अवयव के रूप में प्रयुक्त होता रहा है। भारतीय भोजन में खाद्य तेल के स्थान पर भी प्रयुक्त होता है। यह दूध के मक्खन से बनाया जाता है। दक्षिण एशिया एवं मध्य पूर्व के भोजन में यह एक महत्वपूर्ण अवयव है।


आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बहुत ही आसानी से हमे मिल जाती है, और जिसके इस्तेमाल से चेहरा बनेगा गोरा और चमकदार, काले घेरे और घब्बे हो जायेंगे गायब, हम बात कर रहे हैं, गाय के शुद्ध देशी घी की, इसके इस्तेमाल से आप अपनी ब्यूटी को बढ़ा सकते हैं।

अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है, तो आप 2-3 बूँद घी को सीधे स्किन पर अप्लाई कर सकती हैं, घी में ऐसे गुण होते हैं, जो आपकी स्किन को बेबी सॉफ्ट बना देते हैं, आपकी स्किन पर ग्लो आने लगता है और आपकी ख़ूबसूरती बढने लगती है, आप 2-3 बूँद घी अपनी नाभि में भी जरूर डालिए। चेहरे पर बहुत ज्यादा झुर्रियां हैं तो घी का इस्तेमाल कम से कम एक महीने तक कीजिये, घी में मौजूद एंटीएजिंग तत्व और कोलोजिन चेहरे की झुर्रियां दूर करते हैं, और चेहरे पर ग्लो बढ़ता है, अगर चेहरे की स्किन बहुत ढीली हो गयी है, तो घी का प्रयोग कीजिये कुव्ह ही दिनों में स्किन बिलकुल टाईट हो जाएगी।

घी को नियमित रूप से चेहरे पर लगाने से आँखों के नीचे के काले धब्बे दूर होते हैं, और चेहरे के दाग धब्बे भी ठीक हो जाते है, जिससे चेहरा गोरा, खूबसूरत और चमकदार बनता है।
UPTET और CTET में निश्चित सफलता के लिए आज ही डाउनलोड करें बाल विकास और शिक्षाशास्त्र, हिंदी व्याकरण और पर्यावरण और संस्कृत सम्पूर्ण कोर्स की ई -बुक लिंक नीचे देखें।