अब भवानीपुर से ममता बनर्जी को टक्कर देंगी बीजेपी की ये उम्मीदवार, पढे पूरी खबर

आपको बता दें कि प्रियंका टिबरीवाल अगस्त 2014 में भाजपा में शामिल हुईं थी। इससे पहले उन्होंने बाबुल सुप्रियो के लिए कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया। उनकी मदद से ही उन्होंने राजनीति में कदम रखा। 2015 में, उन्होंने कोलकाता के नगरपालिका चुनाव में वार्ड 58 से चुनाव लड़ा, जिसमें वह टीएमसी उम्मीदवार से हार गईं।

अगस्त 2020 में, उन्हें पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) का उपाध्यक्ष बनाया गया। इस साल की शुरुआत में, उन्होंने एंटली से राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन टीएमसी से 58,257 मतों के अंतर से हार गईं। वर्तमान में वह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने 30 सितंबर को होने वाले भवानीपुर उपचुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अपने उम्मीदवार के नाम क घोषणा कर गी है।

टीएमसी सुप्रीमो के लिए महत्वपूर्ण हो चुके इस चुनाव में भागवा पार्टी ने एक महिला को ही मैदान में उतारा है। प्रियंका टिबरीवाल यहां ममता को टक्कर देंगी।

7 जुलाई 1981 को जन्मीं प्रियंका टिबरीवाल ने कोलकाता के वेलैंड गॉलस्मिथ स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। उन्होंने दिल्ली से स्नातक की पढ़ाई की और हजारा लॉ कॉलेज, कोलकाता विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री प्राप्त की। उन्होंने थाईलैंड के मान्यता विश्वविद्यालय से एचआर में एमबीए भी किया है।