फ्रांस ने किया इस देश पर हमला, भारी मात्रा में दागा गोला बारूद…

फ्रांस की सेना के प्रवक्ता की तरफ से बताया गया कि आतंकी मिलिट्री बेस पर हमले की तैयारी कर रहे थे. ऑपरेशन के दौरान एक सुसाइड जैकेट भी बरामद की गई है.

 

अब इस हमले का जवाब फ्रांस ने कुछ इस तरह दिया है. फ्रांस के रक्षामंत्री की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, 30 अक्टूबर को फ्रांस की सेना ने एक अहम ऑपरेशन को अंजाम दिया था.

जिसमें 50 से ज्यादा आतंकवादी मार गिराए गए. साथ ही इस पूरे ऑपरेशन में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं. इसके अलावा ये भी बताया गया है कि करीब 4 आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा गया है.

दरअसल फ्रांस में एक टीचर ने पैगंबर मोहम्मद का कैरीकेचर क्लास में दिखाया था, जिसके बाद उसका सिर काट दिया गया था. इस घटना के बाद फ्रांस में एंटी जिहादी कैंपेन चलाया गया. लेकिन इसी दौरान एक शख्स ने चाकुओं से हमला कर तीन लोगों की हत्या कर दी गई. इसे आतंकी घटना बताया गया.

फ्रांस में हुई आतंकी घटना के बाद अब यहां की सेना की तरफ से बड़ा एक्शन लिया गया है. बताया गया है कि फ्रांस ने करारा जवाब देते हुए माली में आतंकी ठिकानों पर जबरदस्त एयर स्ट्राइक की हैं.

जिसमें करीब 50 अलकायदा के आतंकवादी मारे गए हैं. फ्रांस की सरकार की तरफ से भी ये जानकारी दी गई है कि माली में सेना ने एयर स्ट्राइक कीं, जिसमें कई आतंकी मारे गए हैं.