पूर्व स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ, कहा सच्चा लीडर और…

विराट कोहली की तारीफ में लक्ष्मण यही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि बतौर बल्लेबाज विराट कोहली संभवत: ओडीआई क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज हैं। अगर आप मौजूदा पीढ़ि की बात करें तो वह तीनों ही फॉर्मेट के सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं.

अपने प्रतिद्वंदियों से कहीं आगे हैं, वह बल्ले से तीनों ही फॉर्मेट में टीम को मैच जिताते हैं। विराट कोहली के रिकॉर्ड उनकी महानता को खुद बयान करते है।

लेकिन कोहली की अगुवाई में भारत की टीम ने एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है, जोकि कोहली के लिए अगली चुनौती जरूर हो सकती है। ऐसे में कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम आईसीसी की टेस्ट चैंपियनशिप में क्वालिफाई करने के साथ ही इस चैंपियनशिप को जीतने की कोशिश करेगी।

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि जिस तरह से विराट कोहली ने भारतयी टीम की सोच को बदला है फिटनेस को लेकर वह काबिल के लायक है। फिटनेस को उन्होंने भारतीय टीम का मुख्य चरित्र बना दिया है और कभी ना हार मानने की वह खिलाड़ियों में प्रेरणा भरते हैं।

उन्होंने ऐसी विरासत तैयार की है जहां हर कोई देश के लिए कुछ करना चाहता है, हर कोई मुश्किल हालात में मैच को जीतना चाहता है, वह सच्चे मायने में ट्रेंड सेटर हैं, इसमे कोई संदेह नहीं है।

विराट कोहली की तारीफ करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली ट्रेंड सेटर बन गए हैं। वो ना सिर्फ अपने प्रदर्शन पर ध्यान देते हैं बल्कि वह टीम के अन्य खिलाड़ियों को भीअच्छा करने की प्रेरणा देते हैं और सच्चे लीडर की यह विशेष खासियत होती है।

लिहाजा मुझे लगता है कि विराट कोहली सच्चे लीडर हैं क्योंकि वो ना सिर्फ खिलाड़ियों, टीम को बल्कि पूरी पीढ़ि को प्रेरित करते हैं। फिर चाहे आप उनकी फिटनेस की बात करिए या फिर, उनकी डाइट, लगन की, उनकी मेहनत मैदान पर दिखती है।

टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। लक्ष्मण ने विराट कोहली को सच्चा लीडर और भारतीय क्रिकेट का ट्रेंडसेटर करार दिया है।

बता दें कि विदेशी जमीन पर 22 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करके विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम अभी तक कुल 35 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है और विराट कोहली टीम इंडिया के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन चुके हैं।