IND vs ENG: अगले मैच से बाहर रहेंगे बुमराह, वजह जानकर चौक जांयेंगे आप

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में 23 मार्च से वनडे सीरीज शुरू होनी है। बुमराह की अनुपस्थिति में भारत के पास नए खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर रहेगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है। अगर भारत यह मैच जीत जाता है या इसे ड्रॉ करा लेता है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा।

बुमराह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे थे। उन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में छह ओवर और तीसरे टेस्ट की पहली पारी में छह ओवर गेंदबाजी की। तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया गया।

इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं। बुमराह को इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 से सीरीज से आराम दिया गया था।

बुमराह को 2019 में चोट लगी थी और वह चार महीने तक बाहर रहे थे। उन्होंने जनवरी 2020 में वापसी की और लॉकडाउन लगने के कुछ महीने पहले तक क्रिकेट खेला।

लॉकडाउन के बाद बुमराह आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 36 ओवर गेंद करने वाले बुमराह ने तीन पारियों में सिर्फ 12 ओवर गेंदबाजी की।

भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। बुमराह का ना खेलना टीम के लिए किसी झटके से कम नहीं माना जा रहा है। ऐसे में सवाल है कि जब वह चोटिल नहीं हैं.

तो आखिर आराम लेने की क्या वजह है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि बुमराह के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। वह बस कुछ समय के लिए अपने घर पर आराम करना चाहते थे और सबसे जरुरी यह है कि यह उनका निजी मामला है। उन्होंने बीसीसीआई से आराम लेने की इजाज मांगी थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है.।