Bihar, Oct 23 (ANI): Congress leader Rahul Gandhi addresses an election rally ahead of the Bihar Assembly Elections in Hisua, Nawada on Friday. (ANI Photo)

पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने राहुल गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी , जानकर उड़े लोगो के होश

चेन्नीथला ने कहा कि पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. सांसद और युवा कांग्रेस के नेता डी. कुरियाकोस (D. Kuriakose) ने पूर्व सांसद जॉर्ज की निंदा करते हुए कहा कि संभवत: उन्होंने अपने चरित्र के बारे में बात की.

उन्होंने कहा, ”उनके अंदर की फूहड़ता अब बाहर आ गई है. राहुल गांधी की आलोचना करने की उनकी क्या योग्यता है? वह पूर्व ऊर्जा मंत्री एमएम मणि के नक्शेकदम पर चल रहे हैं, जिन्हें ऐसे अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए जाना जाता है.”

बयान से किनारा करते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने कहा कि वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) राहुल गांधी पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी के साथ नहीं है.

उन्होंने कासरगोड में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ”हम उनका राजनीतिक रूप से विरोध करेंगे, व्यक्तिगत रूप से नहीं.” कांग्रेस (Congress) ने जॉयस जॉर्ज के बयान की कड़ी निंदा की है.

केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला (Ramesh Chennithal) ने मंगलवार को गांधी के खिलाफ बयान को लैंगिक बताते हुए कहा कि ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है.’

केरल के पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज (Joyce George) ने पिछले हफ्ते कोच्चि स्थित एक महिला कॉलेज में छात्राओं से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के संवाद के संदर्भ में कांग्रेस नेता के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक बयान देकर विवाद पैदा कर दिया है.

इडुक्की से साल 2014 में CPI (M) के समर्थन से बतौर निर्दलीय लोकसभा चुनाव जीतने वाले जॉर्ज ने सोमवार को यहां के इरत्तयार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के खिलाफ काफी आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी.