‘विधानसभा में लगे पाकिस्तान समर्थक नारों की हो NIA जांच’, कर्नाटक के पूर्व सीएम बोम्मई ने की मांग

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने विधानसभा में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने की राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच करने की मांग की है। साथ ही आरोप लगाया है कि यह सरकार संविधान के अनुसार काम नहीं करती है।

बोम्मई ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार राष्ट्र विरोधियों को बचाती है। गुरुवार को यहां कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नैतिक रूप से दिवालिया हो गई है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा पेश किया गया बजट सच्चाई से बहुत दूर है। अब पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों का बचाव कर वे और भी बेनकाब हो गए हैं। कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र के लिए गंभीर खतरे की तरह काम कर रही थी।

वर्तमान सरकार जितना जल्दी हो सके चली जाए…
पूर्व सीएम बोम्मई ने कहा, ‘चूंकि नारे विधानसभा में लगाए गए थे, इसलिए देश की सुरक्षा खतरे में थी। कांग्रेस नेताओं को लगता है कि राज्य विधानमंडल का संयुक्त सत्र समाप्त हो जाने के बाद से हर कोई इस घटना को भूल जाएगा, लेकिन कर्नाटक के लोग नहीं भूलेंगे। भाजपा का यह यह आंदोलन जारी रहेगा। अगर मौजूदा सरकार पाकिस्तान के साथ खड़ी है तो इसे सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। बेहतर होगा कि वर्तमान सरकार जितनी जल्दी हो सके चली जाए।’

भाजपा नेता ने कहा कि विजुअल मीडिया में पाकिस्तान समर्थक नारे लगते हुए साफ दिख रहा है, लेकिन सरकार एफएसएल रिपोर्ट की कहानी बताकर लोगों को गुमराह कर रही है। इससे पता चलता है कि सरकार इस घटना को दबाने की कोशिश कर रही है।